टिकट न मिलने के बाद कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता जगदीश शेट्टार नड्डा से मिले

टिकट न मिलने के बाद कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता जगदीश शेट्टार नड्डा से मिले

बीजेपी के दिग्गज नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार ने बुधवार को पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा के साथ बैठक में विधानसभा चुनाव लड़ने की अपनी इच्छा जाहिर की.

स्थानीय मीडिया के मुताबिक नड्डा से मुलाकात के बाद, शेट्टार ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने विधानसभा चुनावों में अपनी लगातार छह जीत सहित अपने अनुभव का हवाला दिया.

उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि इस मुद्दे पर अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ चर्चा की जाएगी.

उन्होंने कहा, “मैंने अपना विचार व्यक्त किया कि मैं चुनाव लड़ने जा रहा हूं. मैं लगातार छह बार निर्वाचित हुआ हूं. मुझे एक और मौका दें. उन्होंने (नड्डा) कहा कि वह अन्य नेताओं के साथ चर्चा कर निष्कर्ष पर पहुंचेंगे.”

ये कदम एक स्पष्ट संकेत है कि बीजेपी लिंगायत समुदाय के इस बड़े नेता को उतारने का प्लान बना रही है, पार्टी पहले वरिष्ठ नेताओं की जगह युवाओं को मौका देने के पक्ष में दिख रही थी.

शेट्टार ने आगे कहा कि उन्होंने अपने हुबली-धारवाड़ क्षेत्र के बारे में विस्तार से बताया है. बीजेपी ने अभी तक इस सीट से उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया है. बीजेपी ने मंगलवार को चुनाव के लिए 189 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की.

सूची में 52 नए चेहरों को शामिल किया गया है. 10 मई को होने वाले चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 13 अप्रैल से शुरू होकर 20 अप्रैल तक चलेगी.

National