सीबीआई दफ़्तर में सीएम केजरीवाल से नौ घंटे चली पूछताछ

सीबीआई दफ़्तर में सीएम केजरीवाल से नौ घंटे चली पूछताछ

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से आबकारी मामले में सीबीआई की पूछताछ पूरी हो गई है. सीबीआई अधिकारियों ने बताया कि ये पूछताछ करीब नौ घंटे तक चली.

अरविंद केजरीवाल आज सुबह 11 बजे करीब पूछताछ के लिए सीबीआई दफ़्तर पहुंचे थे. उन्हें भ्रष्टाचार-रोधी शाखा की मंजिल पर ले जाया गया था.

अधिकारियों ने बताया कि केजरीवाल से करीब नौ घंटे तक पूछताछ चली और वो रात 8:30 बजे करीब सीबीआई दफ़्तर से बाहर निकले. पूछताछ के बीच उन्होंने लंच ब्रेक भी लिया.

अरविंद केजरीवाल के साथ पंजाब के सीएम भगवंत मान और दिल्ली के मंत्री सीबीआई दफ़्तर पहुंचे थे. केजरीवाल से पूछताछ के दौरान आम आदमी पार्टी ने सीबीआई दफ़्तर के बाहर और शहर में अन्य जगहों पर विरोध प्रदर्शन किया.

अरविंद केजरीवाल ने सीबीआई दफ़्तार से बाहर आने के बाद मीडिया से बात की और बीजेपी पर निशाना साधा.

उन्होंने कहा, ”सबसे पहले मैं सीबीआई के सभी अधिकारियों का शुक्रिया करना चाहता हूं, उन्होंने बहुत अच्छे माहौल में, पूरी इज्ज़त के साथ प्रश्न पूछे. जितने प्रश्न उन्होंने पूछे, उन सबके मैंने जवाब दिए. जैसा मैंने सुबह भी बोला था कि हमारे पास कुछ छुपाने के लिए नहीं है. ये पूरा का पूरा कथित शराब घोटाला झूठ है, फर्जी है और गंदी राजनीति से प्रेरित है.”

उन्होंने कहा, ”आम आदमी पार्टी एक कट्टर ईमानदार पार्टी है. हम मर जाएंगे, मिट जाएंगे, ईमानदारी से समझौता नहीं करेंगे. इसलिए वो हम पर कीचड़ फेंक रहे हैं. दिल्ली और पंजाब में जो अच्छे काम हो रहे हैं, वो ये कर नहीं सकते. इसलिए वो हमें बदनाम कर रहे हैं, बर्बाद कर रहे हैं.”

केजरीवाल से कौन से सवाल पूछे गए इसके जवाब में उन्होंने बताया, ”उन लोगों ने सबकुछ पूछा. ये नीति शुरू कैसे हुई, क्यों शुरू की, लगभग 56 सवाल पूछे

National