Weather: छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में हो सकती है बारिश, IMD ने जारी किया अनुमान

Weather: छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में हो सकती है बारिश, IMD ने जारी किया अनुमान

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, पूर्वी भारत में हीटवेव की स्थिति 3 दिनों के बाद कम होने की संभावना है, जबकि उत्तर-पश्चिम भारत में अगले तीन दिनों में बारिश की संभावना है।

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी ने यह भी कहा कि पश्चिमी हिमालय क्षेत्र के कुछ क्षेत्रों में आज भारी वर्षा होने की संभावना है, जिसमें हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड जैसे राज्य शामिल हैं।

इन राज्यों में होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, अगले 3 दिनों में पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ छिटपुट बारिश होने की संभावना है।

मध्य भारत में, अगले 5 दिनों में मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ के विदर्भ क्षेत्र में 20 अप्रैल को ओलावृष्टि हो सकती है।

बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और ओडिशा में 21 से 23 अप्रैल के बीच गरज और बिजली गिरने के साथ अलग-अलग बारिश होने की संभावना है।

पूर्वोत्तर भारत में अगले 5 दिनों तक होगी बारिश

पूर्वोत्तर भारत में अगले 5 दिनों में गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम छिटपुट बारिश होने की उम्मीद है। अरुणाचल प्रदेश में 19 से 22 अप्रैल तक अलग-अलग स्थानों पर और 21 और 22 अप्रैल को असम और मेघालय में भारी वर्षा होने की संभावना है। आज असम और मेघालय में ओलावृष्टि की भी उम्मीद है।

मौसम के नवीनतम पूर्वानुमान के अनुसार, आने वाले दिनों में तापमान बढ़ने की उम्मीद के कारण भारत के कई हिस्सों में हीटवेव की चेतावनी जारी की गई है।

मध्य और पश्चिम भारत में अगले 24 घंटों के दौरान अधिकतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होने की उम्मीद है, इसके बाद के चार दिनों के दौरान 2-4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट की उम्मीद है।

Chhattisgarh National