महिलाओं के लिए खुशखबरी, मिनी आंगनबाड़ी हुये अपग्रेड अब हो रही सहायिकाओं की भर्ती

महिलाओं के लिए खुशखबरी, मिनी आंगनबाड़ी हुये अपग्रेड अब हो रही सहायिकाओं की भर्ती

मिनी आंगनबाड़ी को मुख्य आंगनबाड़ी में तब्दील कर दिया गया है. सरकार के इस फैसले से आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की तनख्वाह बढ़ जाएगी. इसके साथ ही मुख्य आंगनबाड़ी बनने वाले केंद्रों में सहायिकाओं की भी भर्ती की जाएगी. वेतन बढ़ने और भर्ती शुरु होने की खबर से महिलाएं खुश हैं. आंगनबाड़ी संघ से जुड़े लोग भी कह रहे हैं कि सरकार के इस फैसले से रोजगार बढ़ेगा, ग्रामीण महिलाओं को नौकरी के मौके ज्यादा मिल सकेंगे.

मिनी आंगनबाड़ी अपग्रेड, सहायिकाओं की भर्ती होगी: मई महीने में प्रदेश भर में शुरू की गई इस कवायद पर सरकार ने 8 अगस्त को आदेश जारी किए . आदेश जारी होने के बाद जिले में सभी मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को ट्रैकर में एंट्री कर प्रमोट करने का काम शुरू हुआ. प्रमोट हुए केन्द्रों में सहायिका पद की भर्ती के लिए लोग अपने विकासखंड के परियोजना कार्यालय में 19 सितंबर तक सम्पर्क कर फार्म भर सकते हैं.

नई भर्तियां होने से महिलाओं की आय में होगा इजाफा: सहायिकाओं की भर्ती होने से कई महिलाओं को नौकरी करने का मौका मिलेगा. सरगुजा की महिलाओं को रोजगार के नए अवसर मुहैया होंगे. महिलाओं की आय में भी इजाफा होगा. राज्य और केंद्र सरकार लगातार महिलाओं की आर्थिक आय को बढ़ाने और उनको सशक्त करने के लिए लगातार काम कर रही है.

Uncategorized