ग्रामीण विधानसभा के लिए 50 करोड़ के निर्माण कार्य स्वीकृत करायाः साहू

ग्रामीण विधानसभा के लिए 50 करोड़ के निर्माण कार्य स्वीकृत करायाः साहू

  • रायपुर प्रेस क्लब के ‘प्रेस से मिलिए’ कार्यक्रम में शामिल हुए रायपुर ग्रामीण विधानसभा के विधायक मोतीलाल साहू

– प्रेस क्लब के कांफ्रेस हाल के जीर्णोंद्धार के लिए विधायक निधि से पांच लाख रुपए देने की घोषणा

रायपुर. रायपुर ग्रामीण विधानसभा के विधायक मोतीलाल साहू मंगलवार को रायपुर प्रेस क्लब के प्रेस से मिलिए कार्यक्रम में बतौर मेहमान शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने बताया कि प्रदेश में भाजपा की सरकार आने और उनके विधायक बनने के बाद ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में 50 करोड़ के निर्माण कार्यों की स्वीकृति कराई गई है. इनमें से कुछ काम शुरू हो चुके हैं और कई होने वाले हैं. इस अवसर पर श्री साहू ने प्रेस क्लब के कांफ्रेस हाल के जीर्णोंद्धार के लिए विधायक निधि से 5 लाख रुपए देने की घोषणा की.

पत्रकारों के सवालों का जवाब देने हुए विधायक श्री मोतीताल साहू ने बताया कि पूरे प्रदेश में उनका विधानसभा क्षेत्र बिल्कुल अनोखा है. ग्रामीण विधानसभा का क्षेत्र शहर के चारों को फैला है. इसके दायरे में 14 ग्राम पंचायत, 1 नगर पंचायत, रायपुर नगर निगम के 15 वार्ड और बीरगांव नगर निगम सहित औद्योगिक क्षेत्र आते हैं.
चूंकि क्षेत्र बड़ा और चारों ओर फैला हुआ है, इसलिए सबकी नजर ग्रामीण क्षेत्र पर टिकी है. क्षेत्र में समस्याएं भी कई हैं. लोग बुनियादी सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं. सड़क, बिजली, पानी की कमी है. इन सभी समस्याओं को अब दूर किया जा रहा है. क्षेत्र में बुनियादी सुविधाओं को लेकर लगातार काम किया जा रहा है. इस अवसर पर श्री साहू ने अपनी सामाजिक और राजनीतिक जीवन से जुड़ी कई रोचक जानकारियां पत्रकारों के साथ साझा कीं. रायपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष प्रफुल्ल ठाकुर, महासचिव डा. वैभव शिव पांडेय ने प्रेस क्लब को पांच लाख रुपए दिए जाने की घोषणा को लेकर श्री साहू के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया. इस अवसर पर कोषाध्यक्ष रमन हलवाई, संयुक्त सचिव अरविंद सोनवानी समेत बड़ी संख्या में पत्रकार उपस्थित रहे.

अभी बहुत काम करने की जरूरत
रायपुर शहर का तेजी से विस्तार हुआ है, क्या इसके महानगर पालिका बनाने की जरूरत है? इस सवाल के जवाब में श्री साहू ने कहा कि रायपुर शहर को महानगर पालिका बनाने की जरूरत है या नहीं यह काम मेयर इन कौंसिल और सरकार के हिसाब से होगा. पर यहां अभी बहुत ज्यादा काम करने की जरूरत है. घनी आबादी वाले शहर में ड्रेनेज की समस्या एक अरसे से रही है. शहर के कुछ इलाकों में सफाई की गाड़ियां नहीं पहुंच पा रही हैं. कई क्षेत्रों में पेयजल की समस्या लगातार बनी रहती है. इन सभी समस्याओं से प्रशासन को अवगत कराया गया है. इन सभी क्षेत्रों में अभी बहुत काम करने की जरूरत है.

12 हजार अस्थायी विद्युत कनेक्शन
श्री साहू ने कहा है कि 12 हजार अस्थायी विद्युत कनेक्शन उन्हें उपहार के रूप में मिले हैं. इससे लोग परेशान हैं. उन्होंने सर्वे कराया है. अस्थायी विद्युत कनेक्शन की समस्या को दूर करना होगा. इसके साथ ही शहर में झूलते तारों के जाल से मुक्ति कैसे मिले, इसके लिए योजनाबद्ध तरीके से काम करने की जरूरत है.

लभांडी और फुंडहर टंकी से जल्द मिलेगा पानी
ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के विद्याचरण शुक्ल वार्ड स्थित लभांडी और फुंडहर में नई पानी टंकी बनने के बाद 3 साल बाद भी लोगों के यहां इंटर कनेक्शन नहीं हुआ है. लोगों को पानी नहीं मिल पा रहा है? इस सवाल के जवाब में विधायक मोतीलाल साहू ने कहा कि पानी की समस्या दूर करने नई पाइप लाइन बिछाई जाएगी. बहुत जल्द ही इस पर काम किया जाएगी. मेरे संज्ञान में यह बात है. हम कोशिश करेंगे कि लभांडी और फुंडहर में नई पानी टंकी से लोगों को जल्द पानी मिलने लगे.

Chhattisgarh