जवानों ने बिना किसी हानि के नक्सलियों के 31 लाल लड़ाकू को मार गिराया…

जवानों ने बिना किसी हानि के नक्सलियों के 31 लाल लड़ाकू को मार गिराया…

नारायणपुर और दंतेवाड़ा जिले के सीमा पर हुए नक्सली हमले में जहां जवानों ने बिना किसी हानि के नक्सलियों के 31 लाल लड़ाकू को मार गिराया है। वहीं नक्सल रणनीति को लेकर नक्सलियों के टॉप लीडर भी आये हुए थे। अब पुलिस शिनाख्ती के बाद ही पता चलेगा कि कौन कितने लाख रुपये का इनामी था। इस बीच चर्चा है कि नक्सलियों के टॉप लीडर कमलेश, नीति उर्फ उर्मिला इन 31 नक्सलियों में से शामिल थे, जिन्हें जवानों ने मार गिराया है। फिलहाल, पुलिस शवों की शिनाख्ती के बाद ही क्लीयर करेगी कि टॉप लीडर कमलेश, नीति उर्फ उर्मिला मारे गये हैं या नहीं।

कई घंटों की पैदल यात्रा के बाद पुलिस जवान नक्सलियों के माद में घुसे। अचानक से पुलिस जवानों को देख जब तक नक्सली कुछ समझ पाते दोनों ओर से ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू हो गई। जवानों ने नक्सलियों का मुंहतोड़ जवाब दिया। इस फायरिंग में 31 नक्सली मारे गए। वहीं 25 नक्सली घायल हुए हैं। 94 नक्सली पुलिस को भारी पड़ता देख भाग निकले।

लड़ाई अभी बाकी
इस सफलता को लेकर ये बात सामने आ रही है कि नक्सलियों के प्लाटून नंबर 6 को काफी नुकसान पहुंचा है, हालांकि बस्तर से नक्सलियों की पूरी बटालियन अभी खत्म नहीं हुई है। उनके खिलाफ लड़ाई अभी बाकी है।
वहीं नक्सल रणनीति को लेकर नक्सलियों के टॉप लीडर भी आये हुए थे। अब पुलिस शिनाख्ती के बाद ही पता चलेगा कि कौन कितने लाख रुपये का इनामी था। इस बीच चर्चा है कि नक्सलियों के टॉप लीडर कमलेश, नीति उर्फ उर्मिला इन 31 नक्सलियों में से शामिल थे, जिन्हें जवानों ने मार गिराया है। फिलहाल, पुलिस शवों की शिनाख्ती के बाद ही क्लीयर करेगी कि टॉप लीडर कमलेश, नीति उर्फ उर्मिला मारे गये हैं या नहीं।

Chhattisgarh