बीजेपी कभी भी कर सकती है रायपुर दक्षिण के उम्मीदवार का ऐलान

बीजेपी कभी भी कर सकती है रायपुर दक्षिण के उम्मीदवार का ऐलान

केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने छत्तीसगढ़ में उपचुनाव के तारीख की घोषणा कर दी है. रायपुर दक्षिण में उपचुनाव होने हैं. इसके लिए बीजेपी कभी भी अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर सकती है. इस सीट से अब तक बृजमोहन अग्रवाल चुनाव लड़ते आए थे. हर बार बीजेपी को इस सीट पर जीत हासिल होती रही, लेकिन अब बृजमोहन अग्रवाल सांसद बन गए हैं. ऐसे में इस सीट पर नए उम्मीदवार की तलाश भाजपा कर रही है.

बृजमोहन की जगह भाजपा किसे टिकट देती है? यह राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है. इस बीच कुछ नाम निकलकर सामने आ रहे हैं. कयास लगाया जा रहा हैं कि इनमें से ही किसी एक को बीजेपी उम्मीदवार बना सकती है, हालांकि भाजपा का कहना है कि पार्टी जिसे भी टिकट देगी, वह कमल निशान पर चुनाव लड़ेगा और जीत हासिल कर विधानसभा में जाएगा. वहीं, कांग्रेस का कहना है कि इस बार रायपुर दक्षिण से टिकट को लेकर भाजपा में जूतम पैजार की स्थिति है. इधर, राजनीति के जानकार भी मानते हैं कि इस बार रायपुर दक्षिण विधानसभा से उम्मीदवार का चयन भाजपा के लिए एक बड़ी चुनौती है

भाजपा से उम्मीदवार के चयन को लेकर भाजपा प्रदेश महामंत्री संजय श्रीवास्तव ने कहा कि कैंडिडेट हमारा कमल फूल ही होता है. जिसका चयन होगा, वह हमारा प्रत्याशी कमल का फूल होगा. इस चुनाव को हम बड़े अंतर के साथ जीतेंगे. हर विधानसभा में कुछ लोग प्रत्याशी की दौड़ में होते हैं और चुनाव लड़ना चाहते हैं. लेकिन जैसी परंपरा है, प्रदेश चुनाव समिति नाम तय करती. केंद्रीय नेटवर्क उस पर मोहर लगाता है, जिस नाम पर मोहर लगेगी, वह हमारा कैंडिडेट होगा. भाजपा का जो भी प्रत्याशी होगा, वही जीतेगा.

इनमें से अनुराग अग्रवाल सुभाष तिवारी और संजय श्रीवास्तव ने सड़क पर काम किया है. यदि उनके नाम की घोषणा होती है, तो उसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी. यह हार्डकोर कार्यकर्ता रहे हैं. वहीं, उज्जवल दिपक ,नंदन जैन और नितिन अग्रवाल जरूर सरप्राइज करने वाले नाम हो सकते हैं. यह पब्लिक फेबर नहीं है, लेकिन भाजपा इन्हें पब्लिक फेबर बना सकती है. यह लोग आम जनता से जुड़े किसी पद पर पार्टी में अब तक नहीं रहे हैं.

ऐसे में इस सीट पर उम्मीदवारों की लिस्ट में कई दिग्गजों का नाम है. ऐसे में देखना होगा कि किसके नाम पर दोनों दल मुहर लगाती है और कौन इस सीट पर जीत हासिल करेगा.

Chhattisgarh