रायपुर कोर्ट में गैंगस्टर अमन साव फिर हुए पेश…

रायपुर कोर्ट में गैंगस्टर अमन साव फिर हुए पेश…

रायपुर के कोर्ट में झारखंड के कुख्यात गैंगस्टर अमन साहू को पुलिस फिर एक बार कोर्ट में पेश किया। पुलिस आरोपी से तेलीबांधा में कारोबारी के ऑफिस के सामने हुए फायरिंग मामले में और पूछताछ करना चाहती है। जिसके लिए पुलिस कोर्ट में उसे रिमांड में लेने के लिए आवेदन किया है। इसके पहले पुलिस को गंज थाने के एक मामले में पूछताछ के लिए 5 दिन की रिमांड मिली थी।

वीओ – बताया जा रहा है कि पुलिस रिमांड में आरोपी ने कारोबारी के खिलाफ सुपारी दिए जाने के बाद कबूल नहीं की है। इसके अलावा पुलिस को कोई पुख्ता जानकारी भी नहीं मिली है। अब तेलीबांधा फायरिंग वाले मामले में आरोपी के खिलाफ सबूत जुटा रही है।

अमन साव को पुलिस ने 14 अक्टूबर को झारखंड से प्रोडक्शन वारंट पर 40 पुलिसकर्मियों की टीम के साथ रायपुर लाया था। अमन साव कारोबारी प्रह्लाद राय अग्रवाल की कार पर गोली चलवाने का मुख्य आरोपी है।

पांचवीं बार में मिली सफलता

अमन साव को रायपुर प्रोटेक्शन वारंट में लाने पर रायपुर पुलिस को पांचवीं बार में सफलता मिली है। इससे पहले चार बार रायपुर पुलिस के अधिकारी प्रोटेक्शन वारंट पर रायपुर लाने की मांग कर चुके थे, लेकिन हर बार उनकी मांग को नकार दिया जाता था।

झारखंड के कई जिलों में फैला है साव गैंग का नेटवर्क

अमन साव का नेटवर्क धनबाद, रांची, रामगढ़, चतरा, हजारीबाग, पलामू, लातेहार, बोकारो जैसे झारखंड के तमाम जिलों में फैला हुआ है। साव के रडार पर कोल माइनिंग कंपनियां, कोयला व्यवसायी और ट्रांसपोर्ट फील्ड के बिजनेसमैन रहते हैं।

Chhattisgarh Crime