दिल्ली के एक five star hotel फाइव स्टार होटल ने पुलिस में एक केस दर्ज कराया है कि एक शख़्स लगभग दो साल तक उसके यहां बिना बिल चुकाए मेहमान बनकर रहा.
five star hotel होटल का कहना है कि five star hotel में रह रहे शख़्स ने एक स्टाफ के साथ मिलकर ये गड़बड़ी की जिससे होटल को 58 लाख रुपये का नुकसान हुआ.
इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास एयरोसिटी के होटल रोज़िएट हाउस ने आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन में ये मामला दर्ज कराया है.
समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, एफआईआर में कहा गया है कि वो शख़्स 603 दिनों तक होटल को एक पैसा दिए बगैर उसके यहां टिका रहा.
एफआईआर में ये भी आरोप लगाया है कि five star hotel में बिना बिल दिए रहने वाले शख्स ने होटल के एक कर्मचारी से इसके लिए साँठगाँठ की थी.
होटल का ये कर्मचारी फ्रंट ऑफिस डिपार्टमेंट का हेड था और होटल के रूम रेट के बारे में फैसला करने के लिए अधिकृत था.
इस कर्मचारी के पास five star hotel के सभी गेस्ट के बकाये की जांच के लिए कंप्यूटर सिस्टम तक भी पहुंच थी.
आरोप है कि कर्मचारी उस शख्स को होटल के नियमों का उल्लंघन करके लंबे समय तक रहने की छूट दी. होटल के प्रबंधन को इस बात का भी संदेह है कि उसके कर्मचारी ने इसके लिए पैसे भी लिए होंगे.
रोज़िएट हाउस के प्रबंधन ने यह भी आरोप लगाया है कि उस व्यक्ति ने 30 मई, 2019 को एक रात के लिए होटल में कमरा बुक कराया था. उसे अगले दिन ही कमरा खाली करना था लेकिन वो वहां 22 जनवरी, 2021 तक बना रहा.
होटल के नियमों के अनुसार, किसी गेस्ट का बकाया अगर 72 घंटों से अधिक का हो जाए तो उसकी जानकारी सीईओ और फिनांशियल कंट्रोलर को देनी होती है लेकिन इस मामले में जिम्मेदार कर्मचारी ने अपना काम नहीं किया.